Tuesday 27 October 2020

इस वजह से रेखा के पति ने की थी आत्महत्या, कुछ ऐसी रही दोनों की शादीशुदा जिंदगी


पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा जब फिल्मों में आईं तो वो सांवली थीं और वजन भी काफी था। उनका जन्म 10 अक्टूबर, 1954 में चेन्नई में हुआ था। वह साउथ के मशहूर एक्टर जैमिनी गणेशन की बेटी हैं। उनकी मां पुष्पावल्ली तेलुगु एक्ट्रेस थीं। रेखा ने अपनी जिंदगी में कई लोगों को डेट किया लेकिन मुकेश अग्रवाल से उनकी मुलाकात और शादी और फिर तलाक के किस्से आज भी लोग जानने के लिए उत्सुक रहते हैं।

Third party image reference
साल 1990 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए रेखा की मुलाकात दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी। उस समय रेखा भी फिल्मों में बहुत नाम कमा रही थीं और शादी करके सेटल होना चाहती थीं। दोनों की मुलाकात को एक महीना ही हुआ था कि मुकेश मुंबई पहुंचे और रेखा को प्रपोज कर दिया। उधर रेखा को भी किसी की तलाश थी उन्होंने हां कर दी। दोनों ने उसी शाम जुहू के मुक्तेश्वर देवालय मंदिर में शादी भी कर ली। अगले दिन दोनों हनीमून के लिए चले गए।

Third party image reference
एक इंटरव्यू के दौरान मुकेश अग्रवाल के बारे में बात करते हुए उनके दोस्त नीरज ने बताया था- 'वो बहुत अच्छे इंसान थे। लेकिन उनके साथ एक समस्या थी कि वो दिखाना चाहते थे कि उन्होंने दुनिया में बहुत कुछ हासिल किया है।' रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। शादी के दो महीने बाद रेखा ने दिल्ली जाना कम कर दिया। लंबे समय तक उनकी गैरमौजूदगी को मुकेश बर्दाश्त नहीं कर सके। वे चाहते थे कि रेखा फिल्में छोड़कर उनके साथ रहें लेकिन वह फिल्मों में काम करना चाहती थीं।

Third party image reference

Third party image reference
आखिर में शादी के छह महीने बाद ही रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी थी। इसको मुकेश ने इतनी बुरी तरह से लिया की उन्होंने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया। खुदकुशी से पहले मुकेश ने रेखा से अपनी जिंदगी में किसी और के होने का जिक्र किया था। किसी और के साथ पत्नी की लव अफेयर की वजह से वह डिप्रेशन में भी थे। फिर एक दिन मुकेश ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। हालांकि कुछ लोग उनके आत्महत्या की वजह लगातार घाटे में चल रही उनकी बिजनेस को भी बताते हैं।

Third party image reference

Third party image reference