Wednesday 23 December 2020

जया बच्चन ने पहली बार बताया आखिर क्यों करिश्मा की जगह ऐश्वर्या को बनाया बहू

 


करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन ने कई फिल्मों में साथ काम किया था. इन दोनों के अफेयर की खबरें भी खूब सुर्खियों में रही थी. दोनों की शादी भी होने जा रही थी. लेकिन अचानक से किसी वजह से इनका रिश्ता टूट गया. करिश्मा और अभिषेक बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे. लेकिन इनके बीच प्यार की शुरुआत तब हुई जब अभिषेक की बहन श्वेता की शादी करिश्मा के बुआ के लड़के से हुई. इसी दौरान दोनों करीब आए और मिलने जुलने लगे.


दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. हालांकि दोनों ने खुलकर कभी अपने रिश्ते पर बात नहीं की. घर वालों को जब इस बारे में पता चला तो वह इनके रिश्ते के लिए राजी हो गए. अमिताभ बच्चन ने अपने 60वें जन्मदिन पर दोनों की सगाई की घोषणा कर दी. दोनों की सगाई भी हो गई. लेकिन फिर अचानक से इन दोनों के रिश्ते के टूटने की खबर आ गई.

दोनों का रिश्ता शादी के बंधन तक नहीं पहुंच पाया. फिर कुछ सालों बाद अभिषेक ने ऐश्वर्या के साथ शादी कर ली. हाल ही में अभिषेक बच्चन की मां ने बताया कि उन्होंने करिश्मा की जगह ऐश्वर्या को अपना अपनी बहू क्यों बनाया. जया बच्चन से पूछा गया कि क्या करिश्मा कपूर पारिवारिक मूल्य और कल्चर को अच्छी तरह नहीं समझ पाती. इस वजह से दोनों की शादी नहीं हुई. तो जया बच्चन ने कहा- करिश्मा कपूर के अंदर कपूर खानदान का खून और वह अच्छी है. उनमें ऐसी कोई बात नहीं है.
दरअसल जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ऐश्वर्या को अपनी बहू क्यों बनाया तो उन्होंने कहा था कि मैं एक पारिवारिक मूल्य और अच्छे कल्चर वाली बहु चाहती थी. इसीलिए दोनों की शादी कराई.