Tuesday 27 October 2020

10 दिन तक जंगल में बिना कपड़ो के थी ये महिला, 30 लोग लगातार करते रहे रेप


फिल्म “बैंडिट शकुंतला” का फर्स्ट लुक 40 वें अमेरिकी फ़िल्म मार्केट AFM में डायरेक्टर हैदर काज़मी ,इरीना रातको और को-प्रोड्यूसर लियाकत गोला द्वारा जारी कर दिया गया है. बता दें कि इस फिल्म की कहानी बिहार की डकैत शकुंतला की सच्ची कहानी पर आधारित है.

Third party image reference
शकुंतला बिहार की एक डकैत थीं जिन्होंने गांव की महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाई थी। उनका जन्म बिहार के एक छोटे से गांव में हुआ था। गरीबी और लाचारी के कारण उनपर बहुत अत्याचार किए गए। लेकिन उन्होंने शिक्षा को अपना ढाल बनाया। पढ़ाई में रूची लगाने के बाद एक दिन उन्हें एक अमीर आदमी ने किडनैप कर उनका रेप कर दिया। उस दौरान वह महज 12 साल की थीं।

Third party image reference
इस दर्दनाक घटना के बाद उन्होंने उस आदमी के खिलाफ कोर्ट केस भी किया लेकिन वह हार गईं। गरीबी के चलते शकुंतला के ताऊ ने जबरदस्ती उनकी शादी एक बूढ़े आदमी से करवा दी जहां से वह भाग गई। बाद में उसी ताऊ ने जमीन हड़पने के चलते उनके पिता को मार दिया।

Third party image reference
कुछ वक्त बाद उस अमीर आदमी ने एक बार फिर 30 लोगों के साथ मिलकर शकुंतला का रेप किया और 10 दिन तक जंगल में उनका रेप करते रहे। इसके बाद एक डकैत ने उनकी जान बचाई और शकुंतला को भी डकैत बना दिया। आज वह एक सोशल वर्कर हैं और लोगों की सेवा कर अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं।

Third party image reference
यूरोपीय देशों में रोमानिया में फिल्म की बिक्री के लिए मेकर्स ने UPJ फिल्म्स और प्रोडक्शंस और एलियन फिल्म्स के साथ हाथ मिलाया है. ओरिजिनल डाकू शकुंतला खुद फिल्म में अपना किरदार निभा रही हैं. फिल्म में मुख्य नायक की भूमिका अभिमन्यु सिंह द्वारा निभाई जा रही है. फिल्म में ओंकार दास मानिकपुरी, ललितेश झा, रतनलाल, मुज़म्मिल कुरैशी और हैदर काज़मी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फ़िल्म अगले साल होनेवाले कांन्स फ़िल्म फेस्टिवल में रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म के निर्माता हैं उपेंद्र कुमार ,पिंटू कुमार और शरवन प्रसाद। फिल्म की पूरी शूटिंग बिहार में होगी।